Google ने ऐडसेंस के लिए आगामी नीतिगत बदलाव की घोषणा की | Google AdSense is used by publishers to help monetize their content.

पब्लिशर्स ऐड ग्रोइंग टू एड विज्ञापन रेवन्यू हैव अ न्यू गूगल हर्डल टू डील 

 AdSense में आगामी परिवर्तन के लिए मीडिया स्वामियों को अधिक कड़ाई से विज्ञापन भागीदारों की आवश्यकता होती है।

 Google AdSense का उपयोग प्रकाशकों द्वारा उनकी सामग्री के मुद्रीकरण में मदद के लिए किया जाता है।


 Google ने ऐडसेंस के लिए आगामी नीतिगत बदलाव की घोषणा की, जिसका उपयोग प्रकाशकों ने सामग्री के मुद्रीकरण के लिए किया, स्पाईवेयर सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए मीडिया मालिकों को विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करने से रोक दिया।  अपडेट अगस्त में शुरू होगा।

 AdSense प्रकाशक, आमतौर पर मध्यम आकार की वेबसाइटें, Google के नेटवर्क पर दसियों हज़ारों विज्ञापनदाताओं की मांग से अधिक मौद्रिककरण भागीदारों या जोखिम को कम करने की निगरानी करेंगे।

 इस अपडेट का मतलब है कि प्रकाशक अब ऐसे सॉफ्टवेयर को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों की सेवा नहीं ले सकते हैं जो किसी व्यक्ति के फोन पर उसकी सहमति, गुप्त जीपीएस ट्रैकर्स और निगरानी उपकरण (कैमरा, ऑडियो रिकॉर्डर, डैश कैम और नानी कैम सहित) के बिना कॉल और टेक्स्ट मैसेजिंग इतिहास की निगरानी कर सकते हैं।  जासूसी के उद्देश्य के साथ, “नई नीति के अनुसार।

 Google के अनुसार, इसकी प्रकाशक प्रतिबंध नीतियों के गलत तरीके से गिरने से इसकी मांग बढ़ सकती है: “Google प्रकाशक नीतियों के अंतर्गत आने वाली सामग्री को विमुद्रीकृत करने की अनुमति नहीं है और आपको उस सामग्री के विरुद्ध विज्ञापन नहीं देना चाहिए।  नीति-उल्लंघन करने वाली सामग्री का मुद्रीकरण करने का प्रयास करने पर आपके खाते को निलंबित या समाप्त किया जा सकता है। "

 संघर्षरत सी.पी.एम.

 यह कदम ऐसे समय में आया है जब विज्ञापन खर्च अधिक मुश्किल हो गया है, कई प्रकाशकों ने उपज को बढ़ावा देने के प्रयास में अधिक से अधिक विमुद्रीकरण भागीदारों का उपयोग करने की कोशिश की है, इस प्रकार बुरे अभिनेताओं के लिए विंडो को बढ़ाकर डिजिटल विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश किया है।

 इंटरएक्टिव एडवरटाइजिंग ब्यूरो द्वारा कोविद -19 महामारी के बीच विज्ञापन कीमतों के मई के एक अध्ययन में, 62% सेल-साइड संवाददाताओं ने अपने पहले (पूर्व-महामारी) पूर्वानुमानों की कमी की थी।  इसके अतिरिक्त, अध्ययन में भाग लेने वाले 51% प्रकाशकों ने कहा कि उन्होंने राजस्व सुनिश्चित करने के लिए 2020 सीपीएम को कम किया है।

 मीडिया खरीदारों द्वारा कीवर्ड ब्लॉक्लिस्ट्स के अत्यधिक दत्तक ग्रहण द्वारा इन मुद्दों को और अधिक बढ़ा दिया गया है, जो अपने ब्रांडों को "विरोधाभासी" या "प्रदर्शन" जैसे सामाजिक चर्चा के मद्देनजर गर्म बटन के मुद्दों पर चर्चा के लिए सामग्री के साथ नहीं रखना चाहते हैं।  जॉर्ज फ्लोयड की।

 इस साल की शुरुआत में एडवेइक के साथ बात करते हुए, प्रोग्रामेटिक एडवरटाइजिंग एजुकेशन साइट एडप्रोफ्स के संस्थापक रत्को विडकोविक ने बताया कि कैसे यह एक चट्टान और कठिन जगह के बीच फंसे प्रकाशकों के लिए दुविधा पैदा कर सकता है।  उन्होंने कहा, "किसी भी चीज की संदिग्ध स्वीकार्यता [जैसे स्पाइवेयर के विज्ञापन] अचानक यह एक पास हो जाता है जब यह एक अस्तित्वगत प्रश्न होता है," उन्होंने समझाया।

 मीडिया ट्रस्ट, एक सॉफ्टवेयर सुरक्षा कंपनी, जो प्रकाशकों को उनके गुणों पर बुरे अभिनेताओं का पता लगाने में मदद करती है, ने पाया कि मैलवेयर प्रदाता मैलवेयर को बढ़ावा देने के लिए प्रकाशक वेबसाइटों पर कम सीपीएम का लाभ उठा रहे हैं।

 द मीडिया ट्रस्ट के मार्केटप्लेस इनोवेशन के प्रमुख कोरी श्नुर्र ने बताया कि प्रकाशकों के बीच उनके नेटवर्क के बारे में चिंता बढ़ रही है, जिसका उपयोग नापाक अभिनेताओं द्वारा किया जा रहा है।

 "जबकि प्रकाशक विज्ञापन गुणवत्ता के प्रति संवेदनशील हैं, यह एक सीमित समूह है जो वास्तव में अपनी नीतियों को लागू करता है, और स्थिति बिगड़ रही है क्योंकि टीम कार्रवाई करने में संकोच करती है जो राजस्व को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है," उन्होंने एडवेक को बताया।

 “राजस्व धाराओं को अनुकूलित करने के लिए धक्का मीडिया वेबसाइटों में तीसरे पक्ष के कोड की एक बहुतायत के कारण है।  तृतीय-पक्ष कोड प्रकाशकों के लिए उपयोगी उद्देश्यों की मेजबानी करता है, लेकिन अगर यह ठीक से प्रबंधित नहीं होता है तो यह मालवेयर और पुनर्निर्देश का एक समूह बन जाता है।  पिछले कई महीनों में 10% की वृद्धि हुई है। ”

 Schnurr ने यह समझाते हुए कहा कि इस तरह के उदाहरणों के बारे में लोगों की बढ़ती जागरूकता ने केवल विज्ञापन-अवरोधक उपकरणों के उत्थान के लिए काम किया है, हालांकि यह पिछले तीन वर्षों में मैलवेयर के दोहरीकरण को नहीं रोका गया है, कंपनी के आंकड़ों के अनुसार।

Post a Comment

नया पेज पुराने