Google Removes Apps That Stole Your Facebook Credentials

Google उन ऐप्स को हटाता है जो आपके फेसबुक क्रेडेंशियल्स को चुराते हैं: यहां सूची दी गई है

 जबकि कुछ स्टेप काउंटर, इमेज एडिटर, वीडियो एडिटर ऐप, अन्य वॉलपेपर ऐप, टॉर्च एप्लीकेशन, फाइल मैनेजर और मोबाइल गेम थे।



 फ्रेंच साइबर-सुरक्षा फर्म एविना ने दावा किया कि उपयोगकर्ताओं के फेसबुक क्रेडेंशियल्स चुरा लेने के बाद Google ने अपने प्ले स्टोर से 25 एप्लिकेशन को कथित रूप से हटा दिया है।  फर्म ने यहां तक ​​कहा कि जब तक उन्हें नीचे ले जाया गया, तब तक इन 25 ऐप्स को कुल मिलाकर 2.34 मिलियन बार डाउनलोड किया गया।  यह भी उल्लेख किया गया था कि ये ऐप एक ही समूह द्वारा बनाए गए थे।

 और जब वे सभी प्रसाद और सुविधाओं में अलग-अलग लग रहे थे, तो उन्होंने हुड के नीचे एक ही उद्देश्य रखा।  ये एप्लिकेशन विभिन्न शैलियों से थे, जैसा कि ZDnet द्वारा रिपोर्ट किया गया था।  जबकि कुछ स्टेप काउंटर, इमेज एडिटर, वीडियो एडिटर ऐप, अन्य वॉलपेपर ऐप, टॉर्च एप्लीकेशन, फाइल मैनेजर और मोबाइल गेम थे।

 यहां उन ऐप्स की सूची दी गई है जिन्हें अब Google Play Store से हटा दिया गया है:

 सुपर वॉलपेपर टॉर्च Super Wallpaper Torch

 Padenatef

 वॉलपेपर स्तर Wallpaper Star 

 समोच्च स्तर का वॉलपेपर 

 Iplayer और iwallpaper

 वीडियो निर्माता

 रंग वॉलपेपर

 pedometer

 शक्तिशाली टॉर्च

 सुपर ब्राइट टॉर्च

 सुपर टॉर्च

 त्यागी

 QR कोड की सटीक स्कैनिंग

 क्लासिक कार्ड खेल

 जंक फाइल की सफाई

 सिंथेटिक ज़ेड

 फ़ाइल प्रबंधक

 समग्र जेड

 स्क्रीनशॉट पर कब्जा

 दैनिक राशिफल वॉलपेपर

 वुक्सिया रीडर

 प्लस मौसम

 मोबाइल फोनों के लिए लाइव वॉलपेपर

 iHealth कदम काउंटर

 Com.tyapp.fiction

 इनमें से, सुपर वॉलपेपर टॉर्च और पैडनेटफ केवल ऐप थे जिन्हें 500,000 बार डाउनलोड किया गया था।  अधिकांश को 100,000 बार डाउनलोड किया गया जबकि अंतिम तीन को लगभग 100 बार डाउनलोड किया गया।

 इन ऐप्स में दुर्भावनापूर्ण कोड शामिल था जो यह पता लगाता था कि कौन सा ऐप पृष्ठभूमि और अग्रभूमि में खोला गया है।  यदि यह फेसबुक था, तो दुर्भावनापूर्ण ऐप फ़ेसबुक ऐप के शीर्ष पर एक ओवरलैड वेब ब्राउज़र विंडो दिखाएगा और नकली लॉगिन पेज को लोड करेगा।  उपयोगकर्ता तब एक वैध पृष्ठ के रूप में अपनी / अपनी साख देता है।

 इन सभी ऐप को मई में Google को सूचित किया गया था और कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में इन ऐप को हटा दिया था।  हालाँकि, Play Store अब इन ऐप के चले जाने से थोड़ा अधिक सुरक्षित है, लेकिन जो बात अभी भी एक सवाल है, वह यह है कि Google द्वारा ऐप्स को अनुमोदित करने की कठोर प्रक्रियाओं के बावजूद, ऐसे ऐप अभी भी Play Store में अपना रास्ता कैसे बना रहे हैं। 

Post a Comment

नया पेज पुराने